28.3 C
Dehradun
Wednesday, June 26, 2024
Homeअपराधनेहरू कॉलोनी थाने पहुंचीं एसपी सिटी, लंबित जांच और शिकायतों को जल्द...

नेहरू कॉलोनी थाने पहुंचीं एसपी सिटी, लंबित जांच और शिकायतों को जल्द निपटाने के निर्देश

 

देहरादून। अर्द्ध वार्षिक निरीक्षण के दौरान आज नेहरू कॉलोनी थाने में एसपी सिटी पहुंची। उन्होंने थाने के सभी पुलिस अधिकारियों और कर्मियों को निर्देश दिए कि लंबित जांच और शिकायतों का शीघ्र निस्तारण करें। उनमें किसी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। 

एसपी सिटी ने मालखाना का निरीक्षण व मालों की स्थिति, शस्त्रों का निरीक्षण एवं गुणवत्ता की जांच, अभिलेखों का रखरखाव, थाना भवन (कर्म0बैरक, मैस), थाना परिसर में खडे वाहन, CCTNS की कार्यप्रणाली, NCRP, On line प्रार्थना पत्रों की जांच, थाना परिसर में साफ-सफाई आदि का निरीक्षण किया। 

एसपी सिटी ने अर्धवार्षिक निरीक्षण के दौरान थाने पर मौजूद सभी मातहतों को अनुशासन में रहकर कार्रवाई करने, थाना अभिलेखों का रखरखाव, अधिक साफ-सफाई तथा अभिलेखों में समय से अभिलेखीकरण किए जाने हेतु निर्देशित किया।

उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि लम्बित विवेचनाओं एवं विभिन्न माध्यमों से प्राप्त होने वाली शिकायतों को निर्धारित अवधि में जांच कर निस्तारित किया जाए। साथ ही ड्यूटी व चैकिंग के दौरान आमजन मानस के साथ शालीनता से पेश आने तथा पीड़ितों की शत-प्रतिशत सहायता हेतु भी निर्देशित किया गया।

निरीक्षण के दौरान सीओ नेहरू कॉलोनी के साथ-साथ समस्त चौकी प्रभारी एवं समस्त उपनिरीक्षक मौजूद रहे। इस दौरान उन्होंने सभी उप निरीक्षकों को विवेचना एवं प्रार्थना पत्रों आदि के शीघ्र निस्तारण की हिदायत भी दी। 

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
- Advertisment -
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments