36.2 C
Dehradun
Thursday, May 30, 2024
Homeअपराधअरे बाप रे ! एसएसपी ने 6 चौकी प्रभारियों को एक साथ...

अरे बाप रे ! एसएसपी ने 6 चौकी प्रभारियों को एक साथ कर दिया लाइन हाजिर

 

देहरादून। तो असली बात अब समझ में आ रही होगी पुलिस अधिकारियों को कि अपराध नियंत्रण का रेट कम क्यों है और यातायात कंट्रोल क्यों नहीं होता है। जब जिम्मेदार पुलिस अधिकारी अपने सीनियर ऑफिसर्स के आदेश को हल्के में लेंगे तो ऐसा ही होगा। 

दूसरी तरफ एसएसपी दिलीप सिंह कुंवर ने ऐसे ही एक मामले में कड़ी कार्यवाही करते हुए देहरादून के 6 चौकी इंचार्जों को एक साथ लाइन हाजिर कर दिया। एसएसपी के आदेश के बावजूद शाम के पीक आवर्स के समय कंट्रोल रूम से बार-बार लोकेशन पूछे जाने के बावजूद यह चौकी प्रभारी अपनी लोकेशन नहीं बता रहे थे। 

इस मामले को गंभीरता से लेते हुए पुलिस कप्तान ने तुरंत एक्शन लेते हुए करणपुर, सर्किट हाउस, नयागांव, आईएसबीटी, जोगीवाला और इंदिरा नगर के चौकी प्रभारियों को एक साथ लाइन हाजिर कर दिया है। 

इस कार्रवाई से पूरे पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया है। कप्तान का साफ तौर पर कहना है कि अपनी जिम्मेदारी से बचने वाले पुलिस अधिकारियों और कर्मचारियों को किसी भी प्रकार से बक्शा नहीं जाएगा उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। 

 वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक द्वारा सभी थाना/ चौकी प्रभारियों को पीक आवर्स के दौरान अपने अपने थाना/ चौकी क्षेत्रान्तर्गत के यातायात दबाव वाले क्षेत्रों में स्वयं उपस्थित रहकर यातायात व्यवस्था का सुचारू संचालन सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए है, साथ ही इस दौरान कंट्रोल रूम को सभी थाना व चौकी प्रभारियों की नियमित रूप से लोकेशन लेते हुए अवगत कराने हेतु बताया गया है।

आज दिनांक 10/08/22 को कंट्रोल रूम द्वारा थाना /चौकी प्रभारियों की लोकेशन पूछे जाने के दौरान नगर क्षेत्र में चौकी प्रभारी करनपुर, सर्किट हाउस, नयागांव,, आईएसबीटी, जोगीवाला तथा इंदिरा नगर द्वारा न ही कंट्रोल रूम को अपनी लोकेशन से अवगत कराया गया और न ही उनके द्वारा सेट पर कोई उत्तर दिया गया।

पुलिस के अनुसार जिसका संज्ञान लेते हुए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक द्वारा उक्त सभी चौकी प्रभारियों को तत्काल प्रभाव से लाइन हाजिर किया गया है। साथ ही सभी थाना / चौकी प्रभारियों को स्पष्ट निर्देश दिए कि लापरवाही व अनुशासनहीनता को किसी भी दशा में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
- Advertisment -
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments