25.8 C
Dehradun
Monday, June 24, 2024
Homeअपराधलो जी ..... अब उत्तराखंड की ट्रैवल एजेंसी भी आ गई कच्ची...

लो जी ….. अब उत्तराखंड की ट्रैवल एजेंसी भी आ गई कच्ची लालच में, कोणार्क ट्रेवल्स का संचालक अंकुश गिरफ्तार

 

– आरोपी ने महाराष्ट्र से 02 धामों के दर्शन के लिए आये 30 सदस्यीय दल को उपलब्ध कराया था फर्जी ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन 

– यात्रियों की तहरीर पर ट्रेवल एजेंसी संचालक के विरुद्ध कोतवाली ऋषिकेश पर दर्ज हुआ था अभियोग 

ऋषिकेश। रजिस्ट्रेशन चैकिंग सेन्टर में चारधाम यात्रा में आने वाले यात्रियों/वाहनो की चैकिंग के दौरान महाराष्ट्र से आये यात्रियों के 30 सदस्यीय दल (16 पुरुष, 14 महिलाएं) के ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन चैक करने पर उनके ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन फर्जी पाये गये।

पुलिस को जांच के दौरान पता चला तारिखों में कूट रचना कर उन्हें बदला गया था। जिसके सम्बंध में दल में आये यात्रियों से जानकारी करने पर उनके द्वारा अपने 30 सदस्यीय दल का चारधाम की यात्रा के लिये हरिद्वार की कोनार्क ट्रैवल्स से दिनांक 21-05-2024 से 30-05-2024 तक दो धामों की यात्रा हेतु रेजिस्ट्रेशन करवाना बताया गया।

साथ ही उक्त फर्जी ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन को ट्रैवल एजेन्सी की ओर से अभि नाम के एजेंट द्वारा उन्हें व्हाट्सएप के माध्यम से उपलब्ध कराना बताया गया।

उक्त सम्बंध में दल के साथ आये यात्री सागर नेमिनाब मगड़म द्वारा थाना ऋषिकेश में सम्बन्धित ट्रैवल्स एजेन्सी के विरूद्ध गई तहरीर के आधार पर कोतवाली ऋषिकेश में मु.अ.सं.- 262/2024, धारा 420, 468, 120 बी भादवि का अभियोग पंजीकृत किया गया था।

प्रकरण की गंभीरता के दृष्टिगत वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून द्वारा संबंधित ट्रेवल एजेंसी संचालक की गिरफ्तारी हेतु दिए गए निर्देशों पर तत्काल एक टीम का गठन कर हरिद्वार रवाना किया गया।

टीम द्वारा त्वरित कार्यवाही करते हुए ऑनलाइन ट्रैवल एजेंसी को संचालित करने वाले व्यक्तियों के संबंध में महत्वपूर्ण जानकारी एकत्रित करते हुए अभियुक्त को दिनांक 22 मई 2024 को हरिद्वार से गिरफ्तार किया गया है।

*नाम पता अभियुक्त*

अंकुश पुत्र पूर्ण चंद निवासी गली नंबर 4 टीबड़ी रानीपुर मोड थाना कोतवाली रानीपुर हरिद्वार

*बरामदगी*
एक मोबाइल फोन (जिस से फर्जी रजिस्ट्रेशन किया गया था)

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
- Advertisment -
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments