26.9 C
Dehradun
Sunday, May 26, 2024
Homeअपराधक्लिमेंट टाउन, पटेल नगर के दो डकैत प्रॉपर्टी डीलर दबोचे, फर्जी कागजात...

क्लिमेंट टाउन, पटेल नगर के दो डकैत प्रॉपर्टी डीलर दबोचे, फर्जी कागजात तैयार करने में 2 वकील भी शामिल, पूर्व नेवी अफसर का मकान कब्जाने के लिए ढहा दिया था, क्लिमेंट टाउन थानाध्यक्ष भी है सस्पेंड

 

– मकान ढहाने से पहले डकैती डालकर सारा माल ट्रकों से टिहरी ले जाकर छुपा दिया था 

– डीजीपी अशोक कुमार की सख्ती के कारण हो पाया घटना का जल्द खुलासा 

देहरादून। पूर्व नेवी ऑफिसर की पत्नी श्रीमती कुसुम कपूर ने थाना क्लेमनटाउन पर लिखित तहरीर थी कि सन साईन एनक्लेव सोसायटी एरिया क्लेमेन्टाउन देहरादून में वादिनी की एक सम्पति है, जिसमें निर्मित भवन को दिनांक 12/01/22 को अभियुक्त अमित यादव व उसके साथ आये अन्य व्यक्तियों के द्वारा सम्पत्ति में घुसकर उससे खुर्द-बुर्द करते हुये भवन को धवस्त कर उसमें में रखा सामान ले गये।

लिखित तहरीर के आधार पर थाना क्लेमेमन्टाउन पर मु0अ0सं0 8/22 धारा 147/447/452/427/ 323/506 IPC बनाम अमित यादव आदि पंजीकृत कर विवेचना उच्चाधिकारीगणों के आदेशानुसार जनपद हरिद्वार से करायी जा रही है। 

उक्त घटना की संवेदनशीलता को देखते हुए साइबर सैल हरिद्वार, CIU हरिद्वार व SOG देहरादून की संयुक्त टीम को अनावरण हेतु गठित किया गया, दौराने विवेचना गठित टीम द्वारा घटना के सम्बन्ध में तथ्य जुटाये गये तथा सुरागरसी-पतारसी करते हुए दिनांक 03/02/22 को अभियोग में वाछिंत अभियुक्तगण रणदीप सिंह रन्धावा व नन्दकिशोर काला को फव्वारा चौक दैहरादून के पास से गिरफ्तार किया गया। 

 

 

अभियुक्तगणो की निशानदेही पर मैण्डखाल टिहरी गढवाल से मुकदमें से सम्बन्धित डकैती के माल घरेलु सामान, बेड, आलमारी, फ्रिज, सोफा आदि बरामद किया गया। 

इस मामले में डीजीपी अशोक कुमार ने घटना के दिन सूचना मिलने के बावजूद गंभीरता से कोई कार्यवाही नहीं करने पर क्लेमेंट टाउन थाना अध्यक्ष नरेंद्र गहलोत को सस्पेंड कर दिया था। उन्होंने इस मामले की जांच हरिद्वार पुलिस को सौंप दी थी। 

*विवरण पूछताछ :-*

पूछताछ में अभियुक्तगण रणदीप सिंह रन्धावा व नन्द किशोर काला बताया कि हम लोग प्रोपर्टी का काम करते है, वीरसैन कश्यप हमारा पूर्व से परिचित है, जिसने हमे सोसायटी एरिया में स्थित 5 बीघा के लगभग की एक प्रोपर्टी करीब 02 वर्ष पूर्व दिखायी जिसमें एक बंगला व सर्वेन्ट क्वाटर बने थे तथा पार्टनरशीप में काम करने को बताया , जिसके बाद उसने हमें वकील सौरभ कपूर व दीपक गुप्ता तथा अमित यादव व मोना रन्धावा से मिलवाया व बताया कि सम्पत्ति के समस्त कागजात हमने तैयार करवा लिये है, बंगले में जो सामान है उसे निकालकर जे0सी0बी0 मशीन के द्वारा बगंला तोडकर उस पर प्लाटिंग करेगे जिसमें एक हिस्सा हम लोगो का भी तय था। हमने मिलकर योजना के अनुसार ट्रक व जे0सी0बी0 मशीन तथा मजदूरो की व्यवस्था की, मौके पर इसका विरोध न है इसलिये वीरसैन कश्यप द्वारा लडके तैयार किये गये। जब यह पता चला कि बंगले में रह रही आंटी अपनी बेटी के साथ कहीं बाहर गयी है तो दिनांक 121.01.2022 को पूर्व तय योजना के साथ बगले के केयर टेकरों को डरा धमका कर बन्धक बनाकर एक कमरे में बन्द कर दिया फिर ट्रक व मजदूर मंगवाकर सामान को ट्रको में भरकर ट्रको को ट्रांसपोर्ट नगर में खडा करवा दिया तथा मौके पर 03 जे0सी0बी0 मशीने मंगवाकर मकान को पूर्ण रुप से ध्वस्त कर दिया । उसी दिन शाम के वक्त ट्रको में भरा सामान मेने अपने पिताजी के मित्र की बहन के फ्लेट में सहस्त्रधारा में रख दिया था परन्तु अखबारों में तरह – तरह की खबरो की वजह से दिनांक 14.01.2022 को सामान वहां से हटाकर मैने एक ट्रक में लोड करवा कर मैण्डखाल टिहरी गढवाल में कही छिपाकर रखा है, जो अभियुक्तगणो की निशादेही पर पुलिस द्वारा बरामद कर लिया गया ।

*नाम पता अभियुक्त गण :-*

1. रणदीप सिंह रन्धावा पुत्र स्व0 जसवन्त सिंह निवासी नई बस्ती क्लेमेन्टाउन देहरादून।
2. नन्द किशोर काला पुत्र बलीराम काला निवासी हरभजवाला थाना पटेलनगर देहरादून।

*विवरण बरामदगी :-*

03 आलमारी, 01 बेड, 02 सोफे, फ्रिज,वाशिंग मशीन,ड्रेसिंग टेबल, कुर्सी,टोस्टर,सेठी,टेबल,केरम बोर्ड व अन्य घरेलु सामान आदि।

*पर्यवेक्षण अधिकारी :-*

1- श्री के0 एस0 नगन्याल, पुलिस उपमहानिरीक्षक गढवाल परिक्षेत्र, उत्तराखण्ड।
2- श्री जन्मेजय खण्डूरी, पुलिस उपमहानिरीक्षक/वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून।

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
- Advertisment -
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments