33.2 C
Dehradun
Friday, June 21, 2024
Homeअपराधगाड़ी के पीछे ' जाट ' लिखा था : देहरादून की Chadda...

गाड़ी के पीछे ‘ जाट ‘ लिखा था : देहरादून की Chadda family से घर में घुसकर लाखों के जेवर उड़ाने वाले तीन बदमाश दबोचे, पुलिस टीम को मिला 5000 का इनाम

देहरादून। थाना पटेलनगर पर वादिनी श्रीमती बीना चड्ढा पत्नी जोगिन्दर पाल चड्ढा निवासी 239 पूर्वी पटेलनगर रामलीला मैदान के सामने कोतवाली पटेलनगर जनपद देहरादून ने एक लिखित प्रार्थना पत्र दिया कि दिनांक 08-09-2023 को सुबह लगभग 11.00 बजे मैं और मेरे पति जोगिन्दर पाल चड्ढा अपने निवास जो कि 239 पटेल नगर पूर्वी रामलीला मैदान के सामने अपने घर पर मौजूद थे।

एक अज्ञात व्यक्ति चड्ढा जी का पता पूछते हुए हमारे घर आया। उस अज्ञात व्यक्ति ने अपना नाम संजय खुराना निवासी ऋषिकेश बताया। बोला कि उसकी ऋषिकेश में दो दुकाने हैं और किराए पर दे रखी हैं। वह अपने भाई की शादी के लिए कुछ सोने के जेवरात खरीदने आया है, वह भी कनाडा में में परमनेन्ट रेसिडेन्ट है और उनके बेटे को जानता है और वह आभूषणों के डिज़ाइन अपनी माता जी को दिखाना चाहता है। माता जी बाहर से आ रही है उनको आप देखो ऐसा कहकर मेरे पति उनको ढूँढने बाहर चले गए। 

पुलिस रिपोर्ट के अनुसार उन्होंने बताया कि मैंने अपने जेवर और सोने की दो चैन 02 अंगूठी एवं दो कडे जो कि 72.5 ग्राम वजन के थे उसे दिखाए और उसने यह कहा कि माता जी पीछे आ रही है उनको भी दिखाना है तब तक आप शुगर फ्री चाय बना दीजिए।

उन्होंने बताया मैं चाय बनाने किचन में चली गई और वह व्यक्ति इतनी देर में सारे सोने के गहने लेकर पीछे रास्ते से भाग गया। इतने में मेरे पति अंदर आए उन्होंने मुझे किचन में आकर पूछा कि वह व्यक्ति कहाँ है मैं भी उसे देखने किचन से कमरे में आई तो वह व्यक्ति तब तक हमारे घर से गायब हो चुका था। वह हमारे गहने भी लेकर फरार हो गया।

पुलिस के अनुसार उन्होंने उसे इधर-उधर काफी देखा मगर व नहीं मिला। उसके बाद उक्त मामले की गम्भीरता को देखते हुए  प्रभारी निरीक्षक पटेलनगर सूर्य भूषण नेगी द्वारा घटना के सफल अनावरण हेतु पुलिस टीम गठित की गयी।

पुलिस टीम द्वारा पीड़ित व्यक्ति से गहनता से पूछताछ कर अभियुक्तों के हुलिये व वाहन की जानकारी ली गई व घटनास्थल पर आने जाने वाले मार्गाे की जानकारी की गई, उन मार्गों में लगे सीसीटीवी कैमरो को तस्दीक करते हुए लगभग 32 सीसीटीवी कैमरों को चेक किया गया।

घटना में देखी गई फुटेज में एक व्यक्ति काला कुर्ता व सफेद पजामा पहने है व उसके पास वाहन बुलेरो गाड़ी जिसमें पीछे जाट लिखा है कैमरो में दिखी, कैमरे की फोटो आदि थाना ग्रुप व मुखबिरो को भेजी गई घटना में 02 व्यक्तियों के होने की बात की कही गयी है। दो व्यक्ति घटना के समय बाहर थे।

पुलिस के मुताबिक फोटो अभियुक्त, वाहन सहित तीनो लोगो को पुलिस टीम तलाश करने लगे, जब पुलिस टीम मण्डी चौक सहारनपुर रोड पर चौकिंग कर रहे थे तो मुखबिर खास जरिये फोन बताया, सर आप लोग जिस सफेद रगं की बुलेरो गाडी जिस पर जाट लिखा है की तलाश कर रहे हैं, वह वाहन अभी बल्लीवाला फ्लाईओवर के नीचे से निकली है ।

पुलिस पुलिस के मुताबिक मुखेड़ ने बताया वह आईएसबीटी की ओर जा रहा है आप रास्ते में पकड़ लो। पुलिस टीम तुरन्त मण्डी चौक से लगभग 100-150 मीटर कमला पैलेस की ओर खडे हो गये व बल्लीवाला की ओर से आने वाले वाहनों को देखने लगे। कुछ समय पश्चात एक सफेद बुलेरो वाहन कमला पैलेस चौक की ओर से आते दिखाई दिया तुरन्त ही हमने उसके आगे आ रहे वाहनों को रोक दिया व जाम लगवा दिया व धीरे-धीरे वाहन छोडने लगे पुलिस टीम उक्त बुलेरो वाहन की तरफ दौडे व पुलिस टीम उस वाहन के पास गये व ड्राईवर साइड जाकर वाहन के ड्राईवर साइड का दरवाजा खोला व गाडी बंद करवा दी आस पास की सभी गाड़ियां मौके से निकल गई।

बोलेरो सफेद रंग के वाहन को साइड किया गया। उक्त वाहन के पीछे जाट लिखा है, वाहन का नम्बर एचआर-31-एच-9002 है । वाहन में बैठे तीनों व्यक्तियों के हुलिये का मिलान सीसीटीवी से प्राप्त फुटेज से किया गया तो उनका मिलान हो गया, तीनों व्यक्तियो को बाहर उतार कर उनसे पूछताछ की गयी तो उनके द्वारा अपना नाम पता

क्रमश: 01 -राजेश कुमार पुत्र कुलवन्त राम नि0 313/1 डोकरा गेट थाना सदर कैथल, 02- अमर दीप पुत्र गुरु दयाल सिंह उम्र 34 वर्ष नि0 पृथ्वी विहार मेरठ रोड करनवाल हरियाणा व 03- कबीर पुत्र सुरजीत सिंह उम्र 20 वर्ष निवासी: सदर बाजार निकट पुलिस चौकी थाना सदर बाजार करनाल हरियाणा बताया।

*पूछताछ का विवरण*

अभियुक्तों द्वारा उक्त घटना को स्वीकार करते हुए बताया गया कि यह सामान चेन, चूड़ियां व अंगूठी हमने आज ही पटेलनगर से चोरी की है। हमने एक वृद्ध दम्पत्ति को बहला फुसलाकर अपनी बातों में फसांकर चुराया है।

वाहन की तलाशी लेने पर डेस्कबोर्ड के अन्दर से 03 मोबाइल फोन, एक अंगूठी पीली धातू मोटी व एक मोटी चैन जिसमें जाट लिखा पैडल है। जिसके बारे में पूछताछ तीनो व्यक्तियो से की गई तो राजेश कुमार द्वारा बताया सर यह मेरे फोन है जो मैंने स्विच आफ किये हैं ताकि हम लोग ट्रेस न हो पायें व चैन व अंगूठी मेरी है जो नकली हैं। मैने यह घटना के समय पहनी थी जिससे लोग मुझे अमीर समझते है । 

*विवरण अभियुक्तगण:- *

1- राजेश कुमार पुत्र कुलवन्त राम नि0 313/1 डोकरा गेट थाना सदर कैथल हरियाणा ।
2- अमरदीप पुत्र गुरु दयाल सिंह उम्र 34 वर्ष नि0 पृथ्वीविहार मेरठ रोड करनाल सैक्टर 32 हरियाणा ।
3- कबीर पुत्र सुरजीत उम्र 20 वर्ष निवासी सदर बाजार गली न0 1 निकट सदर बाजार पुलिस चौकी थाना सदर करनाल हरियाणा ।

बरामदगी का विवरण:-

1- 02 पीली धातु की अँगुठी,
2- 02 पीली धातु के कगंन (चूडियाँ),
3- 02 पीली धातु की चैन,
4- घटना में प्रयुक्त एक वाहन स0 एचआर-31-एच-9002 बोलेरो सफेद रंग ।

(बरामद ज्वैलरी की कुल अनुमानित कीमत लगभग 05 लाख रू0 है)

*नोट- घटना का ख़ुलासा करने वाली पुलिस टीम को पुलिस अधीक्षक नगर महोदया द्वारा 5 हज़ार रुपये के ईनाम की घोषणा की गई

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
- Advertisment -
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments