35.6 C
Dehradun
Wednesday, May 22, 2024
Homeअपराधआरती मायके वापस चली जाती तो मैं उसे जान से नहीं मारता...

आरती मायके वापस चली जाती तो मैं उसे जान से नहीं मारता : हत्यारोपी पति

 

– ऋषिकेश कोतवाली पुलिस और एसओजी ने किया हत्याकांड का खुलासा 

देहरादून। एक व्यक्ति ने अपनी पत्नी का इसलिए कत्ल कर दिया क्योंकि वह उसको उसकी पहली पत्नी और बच्चों से मिलने नहीं देती थी। लेकिन आरोपी पति का कहना है कि अगर उसकी दूसरी पत्नी आरती उसकी बात मान कर वापस अपने मायके कटक चली जाती तो वह उसे जान से नहीं मारता। 

ऋषिकेश पुलिस ने इस हत्याकांड का खुलासा किया है पुलिस के सामने ही आरोपी पति ने पूरी घटना कबूल की है। 

ऋषिकेश पुलिस के मुताबिक बीती 9 दिसंबर 2021 को कोतवाली पर सूचना प्राप्त हुई कि एक महिला मृत अवस्था में लेबर कालोनी तिराहे के सामने नाले के आगे झाड़ियों मे आईडीपीएल क्षेत्र मे पड़ी है। 

सूचना पर थाने की फोर्स एवं क्षेत्राधिकारी ने पहुंचकर उच्च अधिकारियों को भी अवगत कराया गया। शव की शिनाख्त हेतू पत्राचार एवं सोशल मीडिया के माध्यम से प्रचार-प्रसार किया गया। जिस पर जानकारी प्राप्त हुई थी इसका नाम आरती बोई पुत्री रविन्द्र बोई उम्र 28 वर्ष निवासी ग्राम अदनगढ जिला जगत सिहपुर उड़ीसा हाल निवासी कृष्णा नगर कॉलोनी आईडीपीएल ऋषिकेश है।

पुलिस के अनुसार पंचायतनामा की कार्यवाही की गयी व शव को पोस्टमार्टम हेतू एम्स मोर्चरी मे रखवाया गया| दिनांक 12 दिसंबर 2021 को एम्स हॉस्पिटल ऋषिकेश में उपरोक्त महिला के शव का पोस्टमार्टम किया गया था। दिनांक 22 जनवरी 2022 को पोस्टमार्टम रिपोर्ट से ज्ञात हुआ कि उक्त महिला की हत्या गला दबाकर की गई है। जिसपर उ0नि0 मनवर सिंह नेगी द्वारा कोतवाली ऋषिकेश में मुकदमा अपराध संख्या 58/2022, धारा 302 आईपीसी पंजीकृत कर विवेचना प्रारंभ की गई। 

इसके बाद प्रभारी निरीक्षक कोतवाली ऋषिकेश के नेतृत्व में टीमें गठित की गईं। गठित टीमों के द्वारा घटनास्थल की ओर जाने वाले रास्तों पर खड़ी ठेली और फेरी वालों से पूछताछ की गई। आसपास लगे लगभग 20-25 सी.सी.टी.वी कैमरों का निरीक्षण किया गया।

पुलिस ने बताया कि सर्विलांस टीम द्वारा घटनास्थल के आसपास प्रयोग मे आये संदिग्ध मोबाइल नंबर के धारकों से पूछताछ की गई, एवं मुखबिर तंत्र को सक्रिय किया गया। सर्विलांस से प्राप्त संदिग्ध एवं संदिग्ध मोबाइल नंबर के विषय में मुखबिर तंत्र को सूचना दी गई।

पुलिस को पता चला कि उपरोक्त मृतका घटनास्थल के आसपास अपने पति संजय कुमार भारद्वाज उर्फ गब्बर के साथ देखी गई थी। जिस पर उसके पति संजय भारद्वाज उर्फ गब्बर को वास्ते पूछताछ हेतु जनपद हरिद्वार से कोतवाली ऋषिकेश लाया गया। जहां सख्ती से पूछताछ करने पर उसने अपना अपराध स्वीकार कर लिया।

पुलिस के अनुसार पूछताछ में आरोपी पति ने बताया कि मेरे द्वारा ही अपनी दूसरी पत्नी आरती बोई के सिर पर पत्थर मारकर व गला दबाकर हत्या की गई थी तथा बताया गया कि आरती बोई मेरी दूसरी पत्नी थी जो कि मेरे साथ कृष्णा नगर कॉलोनी आईडीपीएल में रहती थी आरती मुझे मेरी पहली पत्नी तथा बच्चों से मिलने नहीं देती थी जिसके साथ काफी ज्यादा पारिवारिक क्लेश रहता था।

पुलिस के अनुसार उसने बताया मैं चाहता था कि आरती अपने घर कटक वापस चली जाए। मेरे द्वारा आरती को वापस भेजने के लिए 1 माह पूर्व भी ट्रेन का टिकट कराया गया था परंतु आरती नहीं गई। मेरे बार-बार प्रयास करने पर भी आरती वापस जाने को तैयार नहीं हुई, जिसके बाद मेरे मन में आरती को जान से मार देने का विचार आया। मैं आरती को लेकर लेबर कॉलोनी के समीप झाड़ियों में गया तथा एक पत्थर उठाकर उसके सिर पर दे मारा तथा उसका गला दबा दिया, जिससे उसकी मौत हो गई। उसके बाद मैं अपने गांव बलिया चला गया आज मैं अपने बच्चों से मिलने हरिद्वार आ रहा था तो पुलिस टीम ने मुझे पकड़ लिया|

*नाम पता गिरफ्तार अभियुक्त*
*1-संजय कुमार भारद्वाज उर्फ गब्बर पुत्र श्री राम केशर निवासी ग्राम- बेचुकापुरा, कुसांहा ब्राहम्ण (मैक्स हॉस्पिटल के पीछे) पो0ओ0- जजोली थाना भीमपुरा नं0 01 तहसील बेलथरा रोड़ जिला बलिया, उत्तरप्रदेश*
*हाल निवासी- कृष्णानगर कालोनी ऋषिकेश*
उम्र 35 वर्ष

*बरामदगी विवरण*
हत्या में प्रयुक्त पत्थर
(अभियुक्त की निशानदेही पर)

*पुलिस टीम कोतवाली ऋषिकेश*-

1- रवि सैनी, प्रभारी निरीक्षक कोतवाली ऋषिकेश
2- व0उ0नि0 डी.पी.काला
3-उप निरीक्षक नवीन डंगवाल
4-उप निरीक्षक मनवर सिंह
5-आरक्षी दुष्यंत
6-आरक्षी सतेंद्र कठैत
7-आरक्षी गब्बर सिंह

*एसओजी देहात टीम*-
1- उप निरीक्षक ओम शांति भूषण प्रभारी एसओजी देहात
2- आरक्षी नवनीत नेगी
3- आरक्षी मनोज कुमार
4- आरक्षी कमल जोशी
5- आरक्षी सोनी
6- महिला आरक्षी जमुना

 

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
- Advertisment -
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments