35.6 C
Dehradun
Wednesday, May 22, 2024
Homeअपराधट्रैफिक पुलिस के अभियान में दर्जनों चालान, बाकी दिन खानापूर्ति

ट्रैफिक पुलिस के अभियान में दर्जनों चालान, बाकी दिन खानापूर्ति

 

देहरादून/मिशन न्याय 

देहरादून की यातायात पुलिस ने एक अभियान शुरू किया है जिसके तहत आज एक ही दिन में 4 घंटे के भीतर 93 चालान किए गए जिनमें तीन सवारी बैठाकर दो पहिया वाहन चलाना प्रमुख था। इस अभियान को लेकर ट्रैफिक पुलिस अपनी पीठ थपथपा रही है। लेकिन हकीकत में यह सिद्ध होता है कि रोज इतनी ही भारी संख्या में ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन होता है तब क्या चौक पर खड़े सिपाही और सीपीयू कर्मियों को यह उल्लंघन दिखाई नहीं देता। 

पुलिस की ओर से जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार *यातायात पुलिस देहरादून की पहल अब चौराहे पर खड़ा सिपाही भी करेगा चालान*

* अक्षय कोंडे, पुलिस अधीक्षक यातायात देहरादून* के निर्देशन में यातायात एवम सीपीयू द्वारा दुपहिया वाहन पर तीन सवारी बैठाकर वाहन संचालित करने वाले वाहन चालकों के विरुद्ध अभियान चलाया जा रहा है।

वर्तमान में स्मार्ट सिटी कंट्रोल रूम देहरादून द्वारा शहर क्षेत्र अंतर्गत तिराहों / चौराहों पर स्थापित कैमरों के माध्यम से चालानी कार्रवाई की जा रही है । चूंकि समस्त चालानी कार्यवाही अब ऑनलाइन हो जाने के कारण मैनुअल चालान अब बहुत कम मात्रा में होते हैं ।

पूर्व में तिराहा / चौराहा पर तैनात यातायात पुलिस द्वारा लेफ्ट र्टन बाधित करने अथवा मार्ग पर अनावश्यक वाहन खड़ा करने वाले वाहनों के विरूद्ध क्लेम की कार्यवाही की जा रही थी।

इसी क्रम में पुलिस अधीक्षक यातायात देहरादून के निर्देशन में दुपहिया वाहन पर तीन सवारी बैठाकर वाहन संचालित करने वाले वाहन चालकों के विरूद्ध चलाए जा रहे अभियान के क्रम में आज *दिनांक 04/09/2022* को यातायात एवं सीपीयू द्वारा *उक्त अभियान के अंतर्गत 04 घंटे में लगभग 93 चालान किए गए* ।

उक्त चालानी कार्यवाही में मुख्य आकर्षण तहसील चौक पर तैनात यातायात महिला कर्मी 205 रचना रही, जिनके द्वारा चौक पर तैनात होकर यातायात संचालन के साथ- साथ *tripal riding* करने वाले वाहनों पर मात्र 1 घंटे में ही 11 वाहनों के चालान करवाएं । उक्त महिला कर्मी द्वारा किए गए इस कार्य की आमजन तथा उच्च अधिकारियों द्वारा प्रशंसा की गई। 

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
- Advertisment -
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments