39.2 C
Dehradun
Thursday, May 30, 2024
Homeअपराधपर्यटकों के लिए आसान नहीं होगा 25 दिसंबर, पुलिस ने की सख्ती

पर्यटकों के लिए आसान नहीं होगा 25 दिसंबर, पुलिस ने की सख्ती

 

देहरादून। 25 दिसंबर को क्रिसमस डे और नए साल के अवसर पर देहरादून में मसूरी व अन्य पर्यटन स्थलों पर बाहरी राज्य /जनपदों से भारी संख्या में पर्यटकों की आने की सम्भावना के दृष्टिगत किये जा रहे सुरक्षा एवं यातायात प्रबंधों की समीक्षा के लिए एसएसपी जन्मेजय खंडूरी ने अधिकारियों के साथ गोष्ठी कर पुख्ता यातायात प्लान बनाने के निर्देश दिये।

गोष्ठी में नियमों का पालन न करने तथा नो पार्किंग जोन में अनावश्यक रुप से वाहनों को खड़ा कर यातायात को बाधित करने वाहन चालकों के विरुद्ध कठोर कार्यवाही करने के निर्देश दिये गये। 

पुलिस अधीक्षक यातायात को निर्देशित किया गया कि वह सभी थानाध्यक्षों /क्षेत्राधिकारियों से समन्वय स्थापित कर एक पुख्ता यातायात प्लान तैयार करते हुये उसका क्रियान्वयन शुरु कर दें ताकी उसमें कुछ गलती हो तो समय रहते उसमें सुधार किया जा सके। या

प्लान को इस तरह से तैयार किया जाये कि बाहरी क्षेत्रों से राजपुर/मसूरी की ओर जाने वाले वाहन शहर के बाहरी मार्गों से होते हुए सम्बन्धित स्थानो को जाएं, किसी भी दशा में उक्त ट्रैफिक शहर के अन्तरिक मार्गो में प्रवेश न करने पाये।

इसके अतिरिक्त नगर क्षेत्र के बाहरी स्थानों प्रेमनगर /क्लेमेन्टाउन /डोईवाला/रायपुर में वाहनों को रोकने हेतु हॉल्ट पार्किग एरिया को चिन्हित किया जाये, जिससे मसूरी, राजपुर व अन्य स्थानो पर यातायात का दबाव बढने पर शहर में आने वाले वाहनो को कुछ देर के लिए रोका जा सके।

सभी थानाध्यक्षों को निर्देशित किया गया कि वे आपस में समन्वय स्थापित करते हुए अपने–अपने क्षेत्रो में यातायात का सुचारु संचालन सुनिश्चित करें, साथ ही सभी क्षेत्राधिकारियों को अपने अधीनस्थ नियुक्त समस्त पुलिस बल को इस सम्बन्ध में भली–भॉति ब्रीफ करने तथा इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही न बरतने के निर्देश दिए गए।

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
- Advertisment -
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments