26.9 C
Dehradun
Sunday, May 26, 2024
Homeअपराधनुक्कड़ नाटकों के जरिए अभिनव थापर ने चलाया जन जागरूकता अभियान

नुक्कड़ नाटकों के जरिए अभिनव थापर ने चलाया जन जागरूकता अभियान

 

– जनता की मदद को दून के युवा ने उठाया बीड़ा

देहरादून। कोरोना पीड़ितों से बिल एकत्रित करने के लिये प्रदेशभर में “लड़ाई अभी बाकी है, हिसाब अभी बाकी है” अभियान देहरादून के अभिनव थापर ने चलाया हुआ है।  अब उनकी टीम ने एक नए तरीके से  ” नुक्कड़ नाटक ” के द्वारा यह जनजागरण अभियान शुरू किया।

यह अभियान इंदिरा नगर, गोबिंद गढ़, शास्त्री नगर, सीमद्वार से होते हुए आज गांधी ग्राम क्षेत्र पहुंचा, जहां नुक्कड़ नाटक से आमजन का जनजागरण किया गया।  साथ ही नाटक का मंचन कर कलाकारों ने कोरोनाकाल में निजी अस्पतालों की ओर से मचाई लूट को दर्शाया। 

अभियान के जरिए लोगों को लाभ मिल रहा है। हाल ही में इस अभियान के तहत देहरादून में कई मरीजों के रुपये लौटाए गये हैं। देशभर से अभियान से लोग जुड़ रहे हैं और अभियान की सराहना भी कर रहे हैं।

वहीं, नुक्कड़ नाटक में कोरोना में हुई समस्याओं जैसे अस्पतालों में प्लाज्मा, बेड न मिलना, दवाइयों की उपलब्धता, मरीजों से पैसे की लूट को दर्शाया गया। अब अभिनव थापर की टीम ” नुक्कड़ नाटकों ” के माध्यम से लोगो को अस्पतालों से हुई लूट व उनके अत्यधिक बिल वापसी के संबध में जनजागरण चला रही है, जिससे ज्यादा से ज्यादा लोगों को उनकी बिल वापसी लड़ाई में मदद मिल सके।

सुप्रीम कोर्ट में पूरे भारत के लगभग 1 करोड़ कोरोना मरीजों के बिल वापसी के लिये जनहित-याचिका के माध्यम से संघर्ष कर रहे देहरादून निवासी अभिनव थापर ने कहा कि चूंकि अभी यह मामला सुप्रीम कोर्ट में लंबित है अतः बिल एकत्रित करने के लिये ” लड़ाई अभी बाकी हिसाब है, हिसाब अभी बाकी है ” अभियान के तहत उनकी हर संभव न्यायसंगत कोशिश रहेगी कि हर नागरिक को उनसे हस्पतालों द्वारा लूटे हुए पैसे की वापसी के संबंध में सुप्रीम कोर्ट के संज्ञान में लाया जा सके।

इस अवसर पर नुक्कड़ नाटक में कलाकार नीतीश, साहिल, अभिषेक, मीनाक्षी, श्यामल व करीना ने निजी अस्पतालों द्वारा की लूट से हुई जनता को परेशानी को दिखाया और आमजन ने उनके प्रयासों में साथ देने के लिये प्रण लिया।

देहरादून निवासी अभिनव थापर ने अपने साथियों के साथ मिलकर “कोविड हेल्प सेन्टर, उत्तराखंड- COVID HELP CENTER UK” ग्रुप  व कई अन्य व्हाट्सएप ग्रुप के द्वारा भी प्रदेश में कोरोना की दूसरी लहर में प्रदेश भर के मरीजों को ऑक्सिजन, हस्पताल में ऑक्सिजन बेड, आई०सी०यू०, वेंटिलेटर, दवाई व सबसे महत्वपूर्ण ” प्लाज्मा व्यवस्था” द्वारा कई प्रकार से मदद पहुँचाने के कार्यों में सहयोग दिया ।

 

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
- Advertisment -
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments