6.2 C
Dehradun
Monday, March 4, 2024
Advertisement
spot_img
Homeअपराधपुलिस ग्राहक बनी तो फंस गया ऋषिकेश आईडीपीएल का फिजियोथैरेपिस्ट मुकेश, कार...

पुलिस ग्राहक बनी तो फंस गया ऋषिकेश आईडीपीएल का फिजियोथैरेपिस्ट मुकेश, कार भी हो गई सीज

*”मिशन हौसला” के अंतर्गत, कोविड- महामारी का फायदा उठाकर पीड़ित/ गरीब व्यक्तियों को ऑक्सीमीटर एवं ऑक्सीजन फ्लोमीटर महंगे दामों में बेचने वाला फिजियोथैरेपिस्ट गिरफ्तार, कब्जे से 05 ऑक्सीमीटर एवं 10 ऑक्सीजन फ्लोमीटर सहित एक फ्लोमीटर बेचकर लिए गए ₹6000 भी बरामद, व होंडा अमेज गाड़ी सीज*
**************************
देहरादून। ऋषिकेश पुलिस को कल सायं सोशल मीडिया एवं मुखबीर द्वारा सूचना प्राप्त हुई की एक व्यक्ति दिल्ली से चोरी-छिपे मेडिकल उपकरण सस्ते दामों में लाकर, अपने होंडा अमेज गाड़ी में रखकर पीड़ित एवं गरीब व्यक्तियों को दोगुने तिगुने दामों में बेचकर महामारी का फायदा उठा रहा है।

इसी सम्बन्ध में एक कोविड पीड़ित व्यक्ति फ्लोमीटर खरीदने के लिये इस व्यक्ति से बात कर रहा है, तथा यह उसे 6500 रूपये में लेने के लिये कह रहा है। जिनकी आपसी बातचीत की रिकार्डिंग भी सोशल मीडिया व न्यूज पोर्टल में भी वायरल हो रही है। उक्त सूचना पर गठित पुलिस टीम द्वारा मुखबिर द्वारा दिए गए मोबाइल नंबर से स्वयं ग्राहक बन संपर्क किया गया। जिसके द्वारा पुलिस टीम को भी ऑक्सीजन फ्लोमीटर महंगे दामों में बेचने की बात की गई। सबूत के लिए पुलिस द्वारा पैसे देकर एक ऑक्सीजन फ्लोमीटर खरीदा भी गया। जिसपर पुलिस टीम द्वारा तत्काल उक्त व्यक्ति को पकड़ कर पूछताछ की गई तो इसकी होंडा सिटी गाड़ी में मेडिकल संबंधी उपकरण ऑक्सीमीटर/ ऑक्सीजन फ्लोमीटर बरामद हुए, और सामान के विषय में पूछा गया तो इसके द्वारा बताया गया कि कुछ सामान मेरे घर में भी रखा हुआ है। जिसपर पुलिस टीम द्वारा तत्काल उपरोक्त फिजियोथैरेपिस्ट को साथ ले जाकर शेष ऑक्सीमीटर एवं ऑक्सीजन फ्लोमीटर उसके घर से बरामद किया गया है।
—————————————-
*नाम पता अभियुक्त फिजियोथैरेपिस्ट*
*********************
*मुकेश कुमार पुत्र श्री राजेंद्र यादव निवासी 9/88 आवास विकास कॉलोनी आईडीपीएल ऋषिकेश*
————————————
*बरामदगी विवरण*
*******************.
1- *कुल ऑक्सीमीटर- 05(पांच)*

2- *कुल ऑक्सीजन फ्लोमीटर- 10(दस)*

3- *₹6000 /- नकद*
(1 फ्लो मीटर बेचकर कमाए हुए)

3- *वाहन होंडा अमेज नंबर- DL10-CH-2313*
—————————————

पूछताछ विवरण
***************
पूछताछ करने पर *फिजियोथैरेपिस्ट मुकेश कुमार* ने बताया कि
मैंने वर्ष 1993 से 1996 तक बिहार से फिजियोथैरेपिस्ट की है, तथा में कई वर्षों से मेडिकल से संबंधित सामान की बिक्री करता आ रहा हूं। पिछले 1 साल से ऋषिकेश में रहकर मेडिकल से संबंधित सामान का व्यापार कर रहा हूं। *वर्तमान समय में कोविड-19 के चलते बाजारों में ऑक्सीजन फ्लोमीटर की बहुत ही ज्यादा कमी हो गई है। जिस कारण में जरूरतमंद लोगों को काफी ऊंचे दामों में बेचकर उनकी मजबूरी का फायदा उठा रहा हूं। मैंने उक्त सामान दिल्ली से चोरी-छिपे किसी के माध्यम से मंगवाया था। जिनमें से मैंने काफी सामान ऋषिकेश में जरूरतमंद लोगों को बेच दिया है, एवं कुछ सामान मेरे घर में रखा हुआ है। मेरे द्वारा अभी 1 फ्लोमीटर एक व्यक्ति को बेच दिया गया है, मेरे पास से बरामदा ₹6000/- रुपये वही हैं।*
अभियुक्त के विरुद्ध कोतवाली ऋषिकेश में मुकदमा अपराध संख्या 209/21 धारा 420/188 आईपीसी, 53 आपदा प्रबंधन अधिनियम व 3 महामारी अधिनियम 1897 के अंतर्गत मुकदमा पंजीकृत किया गया है। अभियुक्त को समय से माननीय न्यायालय के समक्ष पेश किया जाएगा। बरामदा वाहन को वाहन अधिनियम के अंतर्गत चीज किया गया है।
———————————-
*पुलिस टीम*
************
1- *श्री रितेश शाह*
(प्रभारी निरीक्षक कोतवाली ऋषिकेश)
2- *उप नि0 ओमकातं भूषण*
(प्रभारी एस.ओ.जी देहात)
3- कांस्टेबल नवनीत नेगी
4- कांस्टेबल सोनी कुमार
5- कांस्टेबल अनित कुमार
6- कांस्टेबल सचिन कुमार
7- कांस्टेबल कमल जोशी
8- कांस्टेबल प्रवीण सिंधु

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_img
- Advertisment -
- Advertisment -
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments