14.2 C
Dehradun
Monday, March 4, 2024
Advertisement
spot_img
Homeअपराधदेहरादून को मेरठ बनाने की कोशिश, ब्याज पर पैसा देने वाले वसूली...

देहरादून को मेरठ बनाने की कोशिश, ब्याज पर पैसा देने वाले वसूली के लिए कर रहे अपहरण, पुलिस ने रायपुर के नील अरुण के गुर्गे दबोचे

 

देहरादून। देहरादून में ब्याज पर पैसा देने का गोरखधंधा जोरों पर चल रहा है। मोटा ब्याज लगाकर पैसा देने वाले मजबूरी में पैसे लेने वालों का शोषण करते हैं और ब्याज ना मिलने पर उन्हें जान से मारने की धमकियां, मारपीट भी करते हैं। ऐसे कई मामले पहले राजधानी में आ चुके हैं जिनमें ब्याज देने वालों ने लोगों को इतना प्रताड़ित किया कि कई को सुसाइड करना पड़ा और उन्होंने अपने सुसाइड नोट में ब्याज लेने वालों के नाम तक लिख दिए। लेकिन अब हाल यह हो गया है कि देहरादून में ब्याज पर पैसा देने वालों का दुस्साहस इतना बढ़ गया है कि उन्हें पुलिस का भी कोई डर नहीं है और वह पैसा मांगने के नाम पर वसूली एजेंटों को भेजकर लोगों का अपहरण करा कर मारपीट कर रहे हैं ऐसी ही एक घटना देहरादून में आई। वह तो शुक्र है राजपुर थाने की पुलिस का जो समय पर सूचना मिलते ही तुरंत कार्रवाई कर दो बदमाशों को दबोच लिया उनके पास से अवैध हथियार की मिले हैं नहीं तो कोई बड़ी घटना हो सकती थी।

राजपुर पुलिस को सूचना प्राप्त हुई कि दो बदमाश मसूरी रोड पर स्थित निर्माणाधीन मेगा काउंटी सोसायटी में एक व्यक्ति दानिश का अपहरण करने के उद्देश्य से हथियारों के साथ आए हैं। सूचना पर तत्काल पुलिस टीम तैयार कर मौके पर भेजा गया। मेगा काउंटी निर्माणाधीन सोसाइटी पर पहुंचकर देखा कि दानिश पुत्र इकराम निवासी हुसैनपुर बुढ़ाना मुज्जफर नगर उत्तर प्रदेश हाल निवासी कुठालगेट थाना राजपुर देहरादून उम्र 19 वर्ष जो मेगा काउंटी सोसाइटी में फैब्रिकेटिंग का काम करता है का अपहरण कर व जबरन वसूली करने के लिए दो बदमाश उससे हथियारों के बल पर जबरदस्ती उठा कर ले जा रहे है।

पुलिस द्वारा तुरंत कार्रवाई करते हुए दोनों बदमाशों को मौके पर ही अवैध खुखरी और चाकू के साथ गिरफ्तार कर लिया। दोनो अभियुक्तों नाम पता पूछा तो अपना नाम 1.सौरव प्रधान पुत्र स्वर्गीय अजय सिंह प्रधान निवासी ग्राम हरछावाला तपोवन थाना रायपुर देहरादून उम्र 31 वर्ष बताया वह दूसरे ने अपना नाम प्रदीप नीरज पुत्र प्रभु दास नीरज मकान नंबर 21 आमवाला तरला शास्त्रीपुरम थाना रायपुर देहरादून उम्र 21 वर्ष बताया पूछताछ करने पर उनके द्वारा बताया कि हम दोनों मियांवाला निवासी नील अरुण के लिए काम करते हैं नील अरुण ब्याज में लोगों को पैसे देता है व ब्याज पर पैसे ना लौटाने पर पैसे ना देने वाले का हम अपहरण कर अपने ठिकाने पर ले जाते हैं ब वहा पर उससे मारपीट कर जबरन वसूली करते हैं।आज भी हम दोनो दानिश को वसूली करने के उद्देश्य से उठा कर ले जा रहे थे। थोड़ी दूरी पर ही नील अरुण गाड़ी लेकर हमारा इंतजार कर रहा था तथा हमें पुलिस द्वारा पकड़ा देखकर वह मौके से भाग गया। अभियुक्तो द्वारा यह भी बताया कि 25 तारीख को हम लोगों ने दानिश का अपहरण किया था व 2 दिन उसे अपने कब्जे में रखा डराया धमकाया और 2 दिन मैं पैसे लौटाने को कहा, उसकी मोटर साइकिल कब्जे में रख लिया। 2 दिन बाद भी पैसा न लौटाने पर आज हम इसको जबरदस्ती वसूली करने के लिए अपहरण कर ले जा रहे थे।
उक्त घटना के संबंध में पुलिस द्वारा त्वरित कार्रवाई करते हुए दोनों अभियुक्तों को मौके पर ही पकड़ लिया, अन्यथा अभियुक्त कोई गंभीर घटना कारित कर सकते थे। अभियुक्तों के कब्जे से एक बड़ी खुखरी व एक चाकू बरामद हुआ। अभियुक्तों द्वारा बताया कि उक्त हथियार हम अपनी सेफ्टी के लिए रखते हैं व अपहरण के दौरान अगर कोई विरोध करता है तो हम इसका प्रयोग करते हैं तथा चाकू के बल पर उसका अपहरण करते हैं।

*नाम व पता अभियुक्त*

1. सौरव प्रधान पुत्र स्वर्गीय अजय सिंह प्रधान निवासी ग्राम खर्चा वाला तपोवन थाना रायपुर देहरादून उम्र 31 वर्ष
2. प्रतीक नीरज पुत्र प्रभु दास नीरज निवासी मकान नंबर 21 आमवाला तरला शास्त्रीपुरम थाना रायपुर देहरादून
3. नील अरुण निवासी मियां वाला रायपुर देहरादून उम्र 32 वर्ष *(वांछित)*

*पुलिस टीम*

1. जूही मनराल क्षेत्राधिकारी डालनवाला
2. श्री राकेश शाह थानाध्यक्ष राजपुर
3. उप निरीक्षक योगेश पांडे
4.उप निरीक्षक बलवीर रावत
5.कॉन्स्टेबल सुशील
6.कॉन्स्टेबल अरविंद बर्थवाल

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_img
- Advertisment -
- Advertisment -
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments