36.2 C
Dehradun
Thursday, May 30, 2024
Homeउत्तराखंडनौकरी करने वालों के लिए काम की खबर : दफ्तरों में देर...

नौकरी करने वालों के लिए काम की खबर : दफ्तरों में देर तक बैठते हैं तो योग जरूर करें

 

देहरादून। योगाचार्य नीलम काला चमोली ने कहा दफ्तरों में देर तक बैठकर काम करने वालों के लिए नियमित योग करना जरूरी है। योग करने से जहां शरीर स्वस्थ रहता है वहीं मन भी प्रसन्न रहता है। 

विधानसभा में नियमित प्रत्येक माह की 21 तारीख को योग की कक्षाएं विधानसभा के परिसर में संचालित की जाती है l इसी श्रृंखला में विधानसभा में योगाचार्य नीलम काला चमोली द्वारा विधानसभा के कार्मिकों को योग के विभिन्न आसन मंत्रोच्चारण के साथ करवाये गये। 

इस अवसर पर श्रीमती चमोली ने कहा कि योग हमारे चित्त और मन को शांत करता हैं। उन्होंने कहा कि एकाग्र चित्त होकर के योग करने से हमें अनेक प्रकार के लाभ मिलते हैं।

चमोली ने कहा कि जब कार्मिकगण ऑफिसों में बैठकर के लंबे समय तक कार्य करते हैं ऐसे सभी लोगों के लिए योग करना अत्यंत आवश्यक है। 

योग करने से जहां कार्य की क्षमता बढ़ती है, वहीं हमारा तन और मन भी अच्छा रहता है। उन्होंने योगासन, प्राणायाम विभिन्न प्रकार की योग की प्रक्रिया कार्मिकों को सिखाई और नियमित योग करने की सलाह दी।

योग कक्षा के पश्चात विधानसभा के कार्मिकों ने श्रीमती चमोली को गंगाजली एवं अंगवस्त्र भेंट कर सम्मानित भी किया। 

इस अवसर पर किशोर पांडे, व्यवस्था अधिकारी दीपचंद, भारत चौहान, कपिल धोनी, सरस्वती कठैत, राजेश उनियाल, हिमांशु त्रिपाठी, रेनू आर्य, चंद्रपाल सिंह सहित अनेक लोग उपस्थित रहे l 

 

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
- Advertisment -
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments